खुद को ऐसे अपडेट करें और पाएं अच्छा इंक्रीमेंट – Update Yourself for Good Increment
Business Career India News Internet World

खुद को ऐसे अपडेट करें और पाएं अच्छा इंक्रीमेंट – Update Yourself for Good Increment

खुद को ऐसे अपडेट करें और पाएं अच्छा इंक्रीमेंट – Update Yourself for Good Increment

आप अपनी सैलरी से निराश हैं। आपको लगता है कि आप कम पैसों में काम कर रहे हैं या फिर आप जितना डिजर्व करते हैं, कंपनी आपको उतना पे नहीं कर रही है तो परेशान न हों क्योंकि हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसे तरीके जिसे अपनाकर आप अपनी सैलरी बढ़ा सकते हैं। (Good Increment)

  1. साबित करें कि आप ज्यादा सैलरी के हकदार हैं

एनुअल मीटिंग एक ऐसा मौका होता है, जहां आप अपनी पूरे साल की मेहनत बॉस को दिखा सकते हैं। अपने एनुअल रिपोर्ट को इम्प्रेसिव तरीके से बनाएं। इसमें अपने उपलब्धियों के बारे में बेहतरीन तरीके से बताएं। साथ ही कस्टमर्स के फीडबैक के बारे में भी जिक्र करें। ऐसा करने से आप जरुर कंसीडर किए जाएंगे।

  1. अपनी काबिलियत पहचाने

कहीं आपको ऐसा फील तो नहीं होता कि आप अन्डरपेड काम कर रहे हैं। अगर आपको पता हो कि आप जिस पोस्ट पर हैं उसी पोस्ट पर दूसरी कंपनियां ज्यादा सैलरी पेड कर रही हैं तो आप उस पर रिसर्च करें और उसमें अपनी बेहतर स्किल को भी जोड़े। अपने बॉस को बताएं कि आप उनसे बेहतर कैसे हैं?

  1. कंपनी की जरूरत बनें

कंपनी को बताएं कि आप उनके लिए कितने जरुरी हैं। कंपनी को अपनी डिपेन्डबिलिटी दिखाएं। इस से आपके बॉस को आपकी वैल्यू का पता चलेगा। इससे आपकी सैलरी बढ़ने के चान्सेज काफी हद तक बढ़ जाते हैं।

  1. सबके नेटवर्क में रहें

सबके साथ तालमेल बना कर रखें। अगर आप सबके नेटवर्क में रहेंगें तो ये आपके लिए एक इन्वेसमेंट की तरह होगा। ऑफिस में सब लोग आपको जानेगें, सब के साथ आपकी बनेगी तो एनुअल मीटिंग में जब स्टाफ को मूल्याकंन होगा तो आपको इसका फायदा मिलेगा।

  1. अपनी एजुकेशनल क्वालिफिकेशन बढ़ाएं

आपके पास जितनी नॉलेज और डिग्री होगी आप उतने इम्पैक्टफुल होंगे और उसकी मार्केटवैल्यू उतनी ही ज्यादा होगी। ये सब आपकी सैलरी इनक्रीज करने में आपकी मदद करेगा। (Good Increment)

  1. नया आइडिया सोचें

दुनिया में हमेशा नई चीजों की कदर होती है। कुछ नया करने और नया सोचने वाले की वैल्यू हमेशा ज्यादा होती है। तो आप अपनी कंपनी में कुछ नए आइडिया और कंपनी को कैसे फायदा हो, इसके बारे में सोचते रहें। इस से आप अपने बॉस की नजर में रहेंगे। जब भी इनक्रीमेंट की बात होगी आप बॉस की टॉप प्रायोरिटी में होंगे।

Difference Between CBSE vs CISCE vs NIOS

Top 10 High Paying Earning Apps In India

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *