सोचो और अमीर बनो - Think And Grow Rich
Career Competitive Exam Books HindiMe India News Internet

सोचो और अमीर बनो – Think And Grow Rich

सोचो और अमीर बनोThink And Grow Rich

थिंक एंड ग्रो रिच (सोचो और अमीर बनो – Think And Grow Rich) ने खुद को एक्शन योग्य तकनीकों के लिए एक पाठ्यपुस्तक माना जाने की प्रतिष्ठा अर्जित की है जो किसी भी चीज को बेहतर बनाने में मदद कर सकती है, न केवल अमीर और अमीर लोगों द्वारा, बल्कि अपने संबंधित क्षेत्रों में अद्भुत काम करने वाले लोगों द्वारा भी।

दुनिया में सैकड़ों और हजारों सफल लोग हैं जो इस पुस्तक की सामग्री के लिए motivate कर सकते हैं। लेखक की मृत्यु के समय, लगभग 20 मिलियन प्रतियां पहले ही बिक चुकी थीं। पुस्तक में समय-समय पर कई संशोधन किए गए हैं, जिससे पुस्तक को पाठकों के लिए अधिक पठनीय और समझने योग्य बनाया जा सके।

Buy from Amazon India – Sochiye Aur Amir Baniye in Hindi

Buy from Amazon India – Think and Grow Rich in English

पुस्तक में उन सबसे बुनियादी सवालों का विवरण है जो एक बार लेखक नेपोलियन हिल (napoleon hill) को परेशान करते थे। लेखक ने एक बार व्यक्तिगत खोज पर यह पता लगाने के लिए कि वास्तव में कुछ लोगों को कितना सफल बनाया है।

ऐसा क्यों है कि कुछ लोग स्वस्थ, खुश और आर्थिक रूप से स्वतंत्र रहने का प्रबंधन करते हैं, सभी एक ही समय में क्यों, आखिरकार, कुछ को भाग्यशाली कहा जाता है जवाब, कोई आश्चर्य नहीं, खुलासे से कम नहीं होना था।

Suvichar in Hindi

एक दशक से अधिक समय तक, लेखक ने दुनिया के कुछ सबसे धनी और सबसे सफल लोगों का साक्षात्कार लिया। यह इस बात पर आधारित था कि लेखक ने इन सभी लोगों से इस प्रक्रिया में क्या सीखा, जब उनसे पूछा गया कि उन्होंने न केवल महान धन अर्जित किया बल्कि व्यक्तिगत भलाई भी की।

लेखक ने संक्षिप्त सिद्धांतों में सैकड़ों और हजारों उत्तर तैयार किए, जिन पर काम करते समय, कई दावे, किसी को अभूतपूर्व सफलता प्राप्त करने में मदद कर सकते हैं।

लेखक ने कई स्थानों पर लघु कथाएँ और उदाहरण सुनाए हैं जो एक आकर्षक तरीके से अवधारणा को समझाने में मदद करते हैं। थिंक एंड ग्रो रिच केवल अवधारणाएं ही नहीं बल्कि तरीके भी सिखाता है।

यह एक पुस्तक नहीं है जो एक पाठक एक समय की खपत के लिए उपयोग कर सकता है। एक समय में और अनुक्रम में एक अध्याय पढ़ा जाना चाहिए।

कई पाठकों और यहां तक ​​कि कुछ प्रेरक वक्ताओं का दावा है कि इस पुस्तक को बार-बार पढ़ रहे हैं, एक समय में कुछ पृष्ठ, एक लंबे समय के लिए। आज तक, यह दुनिया में नंबर एक स्वयं सहायता पुस्तक है, जहां तक ​​बिक्री का संबंध है

भारत के 10 सबसे महंगे स्कूल

लेखक के बारे में

एक अमेरिकी पत्रकार, व्याख्याता और लेखक, नेपोलियन हिल व्यक्तिगत सफलता साहित्य के शुरुआती निर्माताओं में से एक है। स्वयं सहायता पुस्तकों के लेखक के रूप में, हिल ने हमेशा तीव्र और ज्वलंत जुनून के सिद्धांत को बढ़ावा दिया है और सफलता प्राप्त करने के लिए एकमात्र कुंजी है।

हिल ने कई किताबें लिखी हैं जिनमें से थिंक एंड ग्रो रिच उनके सबसे प्रसिद्ध काम हैं और 1930 के दशक में उनकी 20 मिलियन से अधिक प्रतियां बिकी थीं।

Buy from Amazon India – Sochiye Aur Amir Baniye in Hindi

Buy from Amazon India – Think and Grow Rich in English

दोस्तों, आप यह Article Prernadayak पर पढ़ रहे है. कृपया पसंद आने पर Share, Like and Comment अवश्य करे, धन्यवाद!!

सकारात्मक सोच की शक्ति – The Power Of Positive Thinking in Hindi

48 Laws of Power | पावरफुल लोग कैसे सोचते हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *