भारत के 10 सबसे महंगे वकील, इनकी एक पेशी की फीस जानकर आपके होश उड़ जायेंगे - Most Expensive Advocates lawyers in India
HindiMe India News

भारत के 10 सबसे महंगे वकील, इनकी एक पेशी की फीस जानकर आपके होश उड़ जायेंगे – Top 10 Lawyers in India

भारत के 10 सबसे महंगे वकील, इनकी एक पेशी की फीस जानकर आपके होश उड़ जायेंगेTop 10 Lawyers in India

दोस्तों, किसी भी तरह की कानूनी कारवाई के लिए हमें एक advocate यानि के lawyer की ज़रुरत हमेशा ही रहेगी. फिर वह चाहे Divorce Lawyer हो Business Law के लिए हो या फिर Corporate Law के लिए या Family Law के लिए या Law Firm की ज़रुरत किसी अन्य काम के लिए हो जैसे के Property Law, Commercial Law, Immigration Lawyer, Patent Law या फिर Tax Lawyers.

नमस्कार दोस्तों, आज हम आपके लिए लेकर आये है भारत के 10 सबसे महंगे वकील (Top 10 Lawyers in India) की लिस्ट, अगर आप भी पेशे से वकील बनना चाहते है तो उम्मीद है यह पोस्ट पढके आप भी खूब मेहनत करेंगे ताकि एक बड़े, नामी और महंगे वकील बन सको.

हमें चाहे अपने हक की लड़ाई लड़नी हो या किसी के झूठे आरोपों को गलत साबित करना हो, इसके लिए हमें अदालत में गुहार लगानी होती है. अदालत में हमें केस जीतने के लिए वकील की आवश्यकता पड़ती है.

वैसे तो भारत में कई वकील हैं लेकिन, आज हम आपको भारत के 10 सबसे महंगे वकीलों के बारे में बताने जा रहे हैं. इनकी एक पेशी की फीस सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे.

Top 50 Richest People in the World

राम जेठमलानी : Ram Jethmalani

इस सूची में प्रथम स्थान पर राम जेठमलानी आते हैं. Ram Jethmalani इस देश के top lawyers in India and best lawyer in India माने जाते है. राम जेठमलानी एक पेशी के करीबन 25 लाख रुपए लेते हैं. यूं तो राम जेठमलानी का नाता कई मशहूर केसों के रहा लेकिन, उनके मुख्य केस इंदिरा गांधी और राजीव गांधी के हत्यारों की पैरवी करना और जेसिका लाल मर्डर में दोषी रहे मनु शर्मा के वकील रहने के तौर पर जाने जाते हैं. वैसे राम जेठमलानी आसाराम बापू की जमानत के लिए भी कोर्ट में पैरवी कर चुके हैं. (Top 10 Lawyers in India)

फली नरीमन : Fali Nariman

इस सूची में दूसरे स्थान पर फली नरीमन आते हैं. फली नरीमन एक पेशी के 8 से 15 लाख रुपए लेते हैं. फली नरीमन के मुख्य केस में शामिल है तमिलनाडु और कर्नाटक के बीच चल रहा कावेरी नदी विवाद. (Top 10 Lawyers in India)

के के वेणुगोपाल : K K Venugopal

के के वेणुगोपाल हर पेशी के 5 से 15 लाख रुपए लेते हैं. के के वेणुगोपाल के मुख्य केसों में है – आधार कार्ड को अनिवार्य करने का मामला, सबरीमाला में जेंडर भेदभाव का केस. (Top 10 Lawyers in India)

गोपाल सुब्रमण्यम : Gopal Subramanium

गोपाल सुब्रमण्यम हर पेशी के 5 – 16 लाख रुपए लेते हैं. इनके मुख्य केसों में है – ग्राहम स्टेंस मर्डर केस, जेसिका लाल मर्डर केस, पार्लिमेंट पर आतंकी हमला. (Top 10 Lawyers in India)

पी चिदम्बरम : P. Chidambaram

पी चिदम्बरम इस सूची में पाचवे स्थान पर आते हैं. पी चितंबरम हर पेशी के 6 – 15 लाख रुपए लेते हैं. (Top 10 Lawyers in India)

हरीश साल्वे : Harish Salve

हरीश साल्वे इस सूची में छटे स्थान पर आते हैं. वह हर पेशी के 6 – 15 लाख रुपए लेते हैं. आपको बता दें, कि हरीश साल्वे ही वो वकील है जिन्होंने सलमान खान को हिट एंड रन केस में बरी करवाया. (Top 10 Lawyers in India)

अभिषेक मनु सिंघवी : Abhishek Manu Singhvi

अभिषेक मनु सिंघवी हर पेशी के 6 – 15 लाख रुपए लेते हैं और वह कांग्रेस के नेता भी हैं. (Top 10 Lawyers in India)

सीए सुंदरम : C A Sundaram

सीए सुंदरम हर पेशी के 6 – 15 लाख रुपए लेते हैं. उनके मुख्य केसों में बीसीसीआई की तरफ से वकालत करना और एस रंगराजन वाले केस की पैरवी करना शामिल है. (Top 10 Lawyers in India)

सलमान खुर्शीद : Salman Khurshid

सलमान खुर्शीद हर पेशी के 5 – 11 लाख रुपए लेते हैं और वह कांग्रेस के नेता भी हैं. (Top 10 Lawyers in India)

भारत के 10 सबसे महंगे स्कूल – Top 10 Most Expensive School in India

पराग त्रिपाठी : Parag Tripathi

पराग त्रिपाठी हर केश के 5 – 11 लाख रुपए लेते हैं और वह भी जाने माने वकीलों में से एक हैं. (Top 10 Lawyers in India)

Friends, यह है Top Advocates in India. हम आशा करते हैं की यह जानकारी आपको रोचक लगी होगी और आप इसे अपने मित्रों के साथ अवश्य शेयर करेंगे.

दोस्तों, आप यह Article Prernadayak पर पढ़ रहे है. कृपया पसंद आने पर Share, Like and Comment अवश्य करे, धन्यवाद!!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *